uttrakashi
उत्तरकाशी उत्‍तराखण्‍ड न्यूज़

उत्तरकाशी की प्रसव पीड़ित महिला को एयर लिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया

संवाददाता सुरेंद्र पाल सिंह (उत्तरकाशी)

उत्तरकाशी जिला अस्पताल में भर्ती वंदना नौटियाल उम्र 26 वर्ष नाम की महिला को गम्भीर प्रसव पीड़ा हो रही थी, जिसका उत्तरकाशी डाक्टरों ने जटिल प्रसव पीड़ा होने के कारण प्रसव कराने के लिए मना कर दिया था। इस पर यमुनोत्री विधानसभा के कार्यकर्ता ने विधायक दुर्गेश्वर लाल को अवगत कराया। विधायक ने तुरन्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन करके इसकी जानकारी दी।

 

मुख्यमंत्री ने तत्काल आदेश देकर महिला को एयर लिफ्ट करके एम्स अस्पताल ऋषिकेश पहुंचाने के लिए कहा। जनपद आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ने उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विभाग से समन्वय करके एयर एम्बुलेंस (हैलीकाॅप्टर) की व्यवस्था की। महिला को सोमवार को दोपहर 12 बजे आई0टी0बी0पी0, मातली से एम्स ऋषिकेश तक पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें:आज पौड़ी गढ़वाल के एक दिवसीय भ्रमण पर रहेंगे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत

एम्स ऋषिकेश के डॉक्टरों ने महिला का प्रसव कराया और उसके बच्चे की जान बचाई। महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। विधायक दुर्गेश्वर लाल ने बताया कि यह एक चमत्कारिक कार्य है, जिससे एक माँ और बच्चे की जान बची है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी उत्तरकाशी द्वारा जांच करने के बाद वन्दना उम्र 26 वर्ष निवासी बादसी, तहसील चिन्यीयासौड (प्रसूता महिला) का उच्च रक्तचाप सेे प्रसव क्रीटिकल होने के कारण हायर सेन्टर हेतु रेफर किया गया।

 

विधायक दुर्गेश्वर लाल ने मुख्यमंत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी उत्तरकाशी, जनपद आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण, उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विभाग और एम्स ऋषिकेश के डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया।

 

परिजनों ने भी विधायक दुर्गेश्वर लाल और मुख्यमंत्री धामी का आभार जताया और कहा कि उन्होंने एक मानव धर्म एवं पुण्य का कार्य किया है। वे अब अपने बच्चे के साथ खुश हैं

uttrakashi

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *