उत्‍तराखण्‍ड कोटद्वार

हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी स्वतंत्रता की 76 वीं वर्षगाँठ

◆ जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट परिसर में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

पौड़ी(पहाड़ की वाणी)। जनपद में स्वतंत्रता की 76वीं वर्षगांठ बड़े ही धूमधाम से मनायी गई। इस अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने आजादी के दौरान उपजी विभिन्न विचारधाराओं, निर्णायक कारकों तथा स्थानीय स्तर पर आजादी की मशाल थामने वाले रणबांकुरों के योगदान की चर्चा करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रदान दी।

ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चौहान ने अपने सम्बोधन में आजादी की लड़ाई में उत्तराखंड के साथ ही विभिन्न प्रजामंडल आंदोलनों का स्मरण कराते हुए कहा कि हमें देश पर मर मिटने वाले वीरों की कहानियों को अपनी अगली पीढ़ी को पहुंचाते रहना चाहिए ताकि हमारे बच्चे भी उनसे प्रेरणा ले सके। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान व अफगानिस्तान में लोकतंत्र पर अनेक आघात हुए लेकिन हमारा लोकतंत्र आज भी दुनियां के लिए एक आदर्श बना हुआ है। इसके पीछे राष्ट्र निर्माण की वही प्रेरणा व सपने हैं जो हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देखे थे। उन्होंने कहा कि हमें बतौर अधिकारी और सरकारी कार्मिक यह सोचना चाहिए कि हम अपने दायित्वों को किस तरह बेहतर तरीके से संपादित कर सकें। ताकि जनता का हमारे ऊपर विश्वास ना केवल बना रहे बल्कि और मजबूती से बने।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय ने उपस्थित लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कुर्सी मिलने पर हमें निर्बल वर्ग के प्रति अपना कर्तब्य नहीं भूलना चाहिए। आजादी के पूर्व व आजादी के पश्चात आज की तिथि तक क्या बदलाव आये, उनका भी तुलनात्मक अध्ययन करना चाहिए।
स्वतंत्रता की 76वीं वर्षगांठ पर अपर आयुक्त गढ़वाल मंडल नरेंद्र सिंह कुरियाल व विभिन्न विभागाध्यक्षों व कार्यालयाध्यक्षों द्वारा अपने अपने कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया गया।

कलेक्ट्रेट परिसर में इस दौरान अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, उपजिलाधिकारी मुक्ता मिश्रा, अबरार अहमद, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार सहित संबंधित अधिकारी कार्मिक व अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *